बिहार में टीचर के लिए 69,706 पदों पर बम्पर भर्ती

बिहार टीचर भर्ती 2023 - एग्जाम डेट आ गया 


बीपीएससी शिक्षक परीक्षा 2023 की तिथियों की घोषणा हो गई है और यह बिहार के प्राथमिक, पीआरटी, पीजीटी शिक्षकों के लिए आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के लिए आवेदन 7 दिसंबर से 10 दिसंबर, 2023 तक किए जा सकेंगे। बीपीएससी ने दूसरे चरण के लिए परीक्षा तिथियों को 15 दिसंबर तक निर्धारित किया है।

बीपीएससी ने इस अवसर पर विस्तृत जानकारी प्रदान की है जिसमें बताया गया है कि परीक्षा कैसे आयोजित की जाएगी और उम्मीदवारों को कैसे आवेदन करना होगा। यह भर्ती 69,706 पदों के लिए है, जिसमें मध्यमिक विद्यालय, सेकेंडरी स्कूल और उच्चतर माध्यमिक के शिक्षकों की आवश्यकता है।

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को प्राथमिक और माध्यमिक स्तर परीक्षाओं के लिए तैयारी करनी होगी, जो कि लिखित परीक्षा के आधार पर होगी। इसके बाद उन्हें शारीरिक फिटनेस टेस्ट और मानक टेस्ट में सफलता प्राप्त करनी होगी।

आवेदन प्रक्रिया को सरल बनाए रखने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 10 दिसंबर, 2023 है।

इसके लिए उम्मीदवारों को सीधे आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और वहां पर बीपीएससी शिक्षक भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लिंक प्राप्त करना होगा। आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने के बाद, उम्मीदवारों को आवेदन पत्र की प्रिंट कॉपी डाउनलोड करने की सलाह दी जाती है जो भविष्य में आवश्यक हो सकती है।

इस भर्ती के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान से पढ़ना चाहिए। इससे वे योग्यता मानकों, आयु सीमा, और अन्य आवश्यक आवश्यकताओं की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और उन्हें तैयारी में सहायक हो सकती है।

बीपीएससी के इस शिक्षक भर्ती 2023 के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और ऐसे महत्वपूर्ण जानकारियों के लिए www.careerideas.in से जुड़े रहें। 



Post a Comment

और नया पुराने