बिहार SI भर्ती 2023-अधिसूचना जारी

बीपीएसएससी बिहार SI भर्ती 2023 की अधिसूचना जारी की गई है, खाली पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।


बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (BPSSC) सब-इंस्पेक्टर पद के लिए योग्य उम्मीदवारों की भर्ती करने जा रहा है । आवेदन प्रक्रिया 04 नवंबर, 2023 को प्रारंभ हो गई है ।

बिहार पुलिस एसआई भर्ती 2023: बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (बीपीएसएससी) ने प्रोहिबिशन सब-इंस्पेक्टर पद के 64 रिक्तियों के लिए आधिकारिक भर्ती अधिसूचना जारी की है। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 04 नवंबर से शुरू होगी और आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 04 दिसंबर होगी। इच्छुक उम्मीदवार जो पात्रता मानकों को पूरा करते हैं, वे BPSSC के आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि आयोग उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और पीईटी / पीएसटी के आधार पर करेगा।

बीपीएसएससी एसआई रिक्ति 2023

सब-इंस्पेक्टर प्रोहिबिशन - 63 पद सब-इंस्पेक्टर सतर्कता - 1 पद

बिहार पुलिस एसआई पात्रता 2023

उम्मीदवार जो सब-इंस्पेक्टर पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उन्हें किसी भी विषय में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान / कॉलेज से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। उनकी आयु 20 वर्ष से अधिक और पुरुष उम्मीदवारों के लिए 37 वर्ष से कम, और महिला उम्मीदवारों के लिए 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा, उन्हें आयोग द्वारा आधिकारिक अधिसूचना में दिए गए शारीरिक मानदंडों को पूरा करना होगा।

बिहार पुलिस सब-इंस्पेक्टर के लिए कैसे आवेदन करें?

  • बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • पंजीकरण करें और आवेदन पत्र भरें।
  • डाक्यूमेंट्स अपलोड करें, आवेदन शुल्क भरें और आवेदन पत्र जमा करें।
  • रिकॉर्ड के लिए बिहार पुलिस एसआई आवेदन पत्र डाउनलोड करें।

बिहार पुलिस एसआई भर्ती 2023 चयन प्रक्रिया

चयन तीन स्तरों पर आधारित होगा: प्रारंभिक, मुख्य, और शारीरिक फिटनेस परीक्षण और पीईटी / पीएसटी। जो भी सभी चरणों को पार करेंगे, वे बिहार पुलिस में प्रोहिबिशन सब-इंस्पेक्टर के रूप में चयनित किए जाएंगे।

Post a Comment

और नया पुराने